Followers

Tuesday, September 6, 2011

परिवर्तन



मेरा कुत्ता मेरे साथ रहता है|
मेरा कुत्ता  मेरे पास रहता है|
       इसको देखकर लोगो को, 
       वफादारी का एहसास रहता है|
इंसानों मे भी नहीं है  वो ,
जो मेरे कुत्ते के पास है|
           
मेरे कुत्ते ने भोकना कर दिया है कम,
क्यों की ये अदा तो अब इंसानों के पास है|
            जीवन मे समर्पण तो कुत्ते के पास है,
            छीनना  और झपटना इंसानों मे आम बात है|
                            
              आजकल कुत्ते चूहे,बिल्ली से भी कर लेते है दोस्ती,
              पर पता नहीं क्यु इन्शान,इन्शान से नाराज है|
हम जानवर हो गए या जानवर इन्शान,
इसका जबाब न मेरे पास है, इसका जबाब आप के पास है|
                                                                    
                                                                   
                                                        
                                                      
 रचनाकार --प्रदीप तिवारी
                                                                     www.kavipradeeptiwari.blogspot.com
 www.pradeeptiwari.mca@gmail.com

No comments:

Post a Comment